BOOKS

शनिवार, 15 मार्च 2014

WE ARE ON FACEBOOK NOW

दोस्तों , मुझे खुशी हो रही है कि मैंने कुछ सार्थक कार्य शुरू किया है। बहुत तेजी से नये मित्र हम तक पहुँच रहे है। आज से मै आप से नियमित संवाद  करता रहूगा।  अब समय है आप के बारे में जानने का और हमारे बारे में भी।  इस पेज पर आपको आईएएस के लिए सामग्री से ज्यादा , उससे जुड़े अनुभव के बारे में पढ़ने को मिलेगा। कहा भी गया है कि अनुभव कि कोई किताब नही होती है यह आप को खुद जानना होता है।
इस पेज पर कुल चार तरह के लोग आ सकते है।  पहले वो जो अभी शुरुआत करने जा रहे है (सबसे ज्यादा ) दूसरे वो जो तैयारी कर रहे है (सबसे महत्वपूर्ण क्योकि अनुभवी है ) तीसरे वो जो मैदान से बाहर हो चुके है  चौथे वो जो सफलता पा चुके है (दुर्लभतम )
जो मेरे लिए नये है कृपया  आप मुझे मेसेज कर बता दे कि आप किस वर्ग में है चाहे तो आप सार्वजानिक तौर पर पोस्ट कर सकते है।   ताकि मुझे पता चले कि कैसी पोस्ट करना ज्यादा जरूरी है।
कुछ अपने पेज के बारे में। मै इस पेज में अभी मोटिवेशनल पोस्ट ज्यादा करुँगा। 24 अगस्त 2014 को प्रारम्भिक परीक्षा होगी। 20 दिसंबर २०१४ से मुख्य परीक्षा होनी है।  मई माह से आपको मै मुख्य परीक्षा के लिए उत्तर लेखन से जुडी पोस्ट प्रस्तुत करने कि कोशिश  करुगा। जून से अगस्त तक   प्रारम्भिक परीक्षा पर जोर रहेगा।
आप से निवेदन है कि यहाँ पर सामग्री से ज्यादा आप आईएएस से जुड़े अनुभव प्रस्तुत करे।  ज्यादा नही तो कम से कम इस दिनों आप क्या पढ़ रहे है इतना ही पोस्ट कर दे। हिन्दी में पोस्ट करना  जटिल है पर अगर कर सकते है तो जरुर करे। हिंदी में पढ़ना ज्यादा अच्छा लगता है।
(इस पेज पर आप और मुझ में कोई अंतर नही है बस साथ साथ चलना है। उन दोस्तों का विशेष तौर पर धन्यवाद जो इस पेज के साथ अपना जुड़ाव समझ कर यहा पर  ज्यादा से ज्यादा सक्रियता दिखा रहे है। मै आपसे कल तक के लिए विदा लेता हुँ धन्यवाद )
IAS KI PREPARATION HINDI ME


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

SUCCESS TIPS BY NISHANT JAIN IAS 2015 ( RANK 13 )

मुझे किसी भी  सफल व्यक्ति की सबसे महतवपूर्ण बात उसके STRUGGLE  में दिखती है . इस साल के हिंदी माध्यम के टॉपर निशांत जैन की कहानी बहुत प्रेर...