BOOKS

बुधवार, 25 जनवरी 2017

A very important announcement

एक बेहद जरूरी सूचना

काफी समय से मुझसे इस चीज का अनुरोध हो रहा था कि what app group बनाउ तैयारी के लिए । अस्तु , एक योजना है केवल उनके लिए जो ias mains , हिंदी साहित्य से लिख चुके है या भविष्य में लिखने की योजना रखते है ।
कुछ चीजे ध्यान दे

1 यह सिर्फ हिंदी साहित्य के लिए है । शामिल होने के लिए प्रमाण देना जरूरी है , आप अपना mains का admit कार्ड मुझे यहाँ पर मेसेज कर सकते है ।

2 mains न लिखने वाले लोग भी शामिल हो सकते है उन्हें कुछ हिंदी साहित्य के स्तरीय answer लिख कर message करना है । इसके इतर अन्य कोई रास्ता नही । कोई सिफारिश नही । आंसर लिखे और शामिल हो ।

3 इस ग्रुप में अनिवार्य रूप से आपको हर वीक , अपने उत्तर लिखकर शामिल करना होगा । अगर आप नही लिखते है तो आप अनिवार्य रूप से बाहर कर दिए जायेंगे ।

4 आत्म अनुशासन और नियमबद्धता सबसे जरूरी नियम है । केवल कर्मठ लोग ही जुड़े । किसी तरह की लापरवाही झम्य् न होगी ।

5 यह telegram पर शुरू होगा न कि व्हाट app पर । इसलिए telegram download कर ले ।

6 सबसे जरूरी बात यह ग्रुप सहयोग आधार पर विकसित होगा । आप में ही कोई योग्य व्यक्ति इसके संचालन में प्रमुख भूमिका निभाएगा ।

फायदा क्या होगा

आपके आंसर इम्प्रूव होंगे । मेरे लिखे आंसर भी आपको देखने को मिल सकेंगे । हिंदी साहित्य के लिए कोई कोचिंग या टेस्ट सिरीज की जरूरत न पड़ेगी । साथ में मेहनत करें 250 से अधिक अंक लाना सम्भव ।

कृपया इस मेसेज को जरूरी व्यक्तियों तक पहुचाने का कष्ट करें । जुड़ने के लिए मेसेज या कमेंट करे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

SUCCESS TIPS BY NISHANT JAIN IAS 2015 ( RANK 13 )

मुझे किसी भी  सफल व्यक्ति की सबसे महतवपूर्ण बात उसके STRUGGLE  में दिखती है . इस साल के हिंदी माध्यम के टॉपर निशांत जैन की कहानी बहुत प्रेर...