BOOKS

मंगलवार, 12 जनवरी 2016

What is your hobby?


यह एक पुरानी पोस्ट है जो बस ड्राफ्ट बन कर पड़ी थी । जैसा कि मैंने पहले बताया है कि मेरे पास समय की बहुत किल्लत है , और मैं लिखने से ज्यादा दिन दूर नही रह सकता । इसके बीच का रास्ता यह है कि छोटी और अधूरी पोस्ट लिखता रहूँ । यह इसी तरह की पोस्ट है । लिखा कम है समझना ज्यादा ☺

आप में बहुत से लोगो ने कई हॉबी लिखी है जो सुनने में अच्छी और रोचक है.........पर सोचिये यह सब आप बोर्ड के सामने लिख कर फस सकते है....आपको मेरी एक पुरानी पोस्ट याद होगी जिसमे मैंने इंटरव्यू के बारे में लिखा था........तो अच्छा होगा किसी एक को टॉप पर रखिये और उसमे मास्टर बनिए......परफेक्शन होगी तो आपकी होबी बहुत अच्छे मार्क्स दिला सकती है.... मै अपनी कहू तो मै चेस में कॉलेज का कप्तान था यूनिवर्सिटी लेवल पर खेला...बैडमिन्टन भी अच्छी खेल लेता हूँ....डांसिंग में भी काफी अच्छा हूँ... लम्बे समय तक रनिंग भी की है.. खाना भी बहुत अच्छा बना लेता हूँ , ऐसी बहुत सी चीजे है जिनमे मै एक्सपर्ट हूँ...पर इनको मै हॉबी नही मानता........क्युकि यह चीजे बस मुझे पसंद है....हॉबी तो राइटिंग को मानता हूँ..क्युकि बहुत बार जब आईएएस मैन्स के पेपर दे रहा होता हूँ तो उसके बीच में मुझे ख्याल आता है क्यों यार......इसमें उलझे हो....राइटिंग करो उसमे मजा है संतुष्टि है.......

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

SUCCESS TIPS BY NISHANT JAIN IAS 2015 ( RANK 13 )

मुझे किसी भी  सफल व्यक्ति की सबसे महतवपूर्ण बात उसके STRUGGLE  में दिखती है . इस साल के हिंदी माध्यम के टॉपर निशांत जैन की कहानी बहुत प्रेर...