BOOKS

बुधवार, 7 नवंबर 2018

What to do right now ?

अब किया क्या जाय?


जब तक सिविल सेवा की तैयारी में व्यस्त रहे , समय का पता ही न चला। अब टाइम ही टाइम है पर समझ न आता कि क्या जाय ? यूँ तो घूमना, फिरना तब भी लगा रहता था अब जरा और  बढ़ गया है। तमाम चीजें कर रहा हूँ तब भी समझ न आता कि वास्तव में किस दिशा में क्या करना है। पिछले दिनों u tube पर वीडियो भी डाले, अनमने मन से। मुझे काफी समय से यह महसूस होने लगा था कि upsc के लिए गाइड करने वाला मामला अब मेरे बस की बात नही है।

दरअसल सच तो यह है कि मैं जो भी लिखता था उसका इकलौता उद्देश्य था अपने आप को मोटिवेट बनाये रखना। अब जब मैं इस cycle से निकल गया तो उद्देश्य न बचा। वैसे भी कभी कभी मुझे लगता है कि आज तैयारी करने से ज्यादा , तैयारी करवाने वाले लोग ज्यादा हो गए हैं।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

SUCCESS TIPS BY NISHANT JAIN IAS 2015 ( RANK 13 )

मुझे किसी भी  सफल व्यक्ति की सबसे महतवपूर्ण बात उसके STRUGGLE  में दिखती है . इस साल के हिंदी माध्यम के टॉपर निशांत जैन की कहानी बहुत प्रेर...