BOOKS

मंगलवार, 20 जनवरी 2015

WRITING SKILL

टॉपिक : 54

जरूरी है उत्तर लेखन अभ्यास 

ज्यादा तो नही फिर भी कुछ एक लोगो ने उत्तर लेखन अभ्यास शुरु किया है . 

अगर आप मिल कर एक दुसरे का REVIEW  करेगे तो मुफ्त ही आप वो सब सीख सकते है जिसे COACHING में हजारो रूपये खर्च करके भी शायद आप न सीख पाए . जब MAINS ( IAS OR PCS)  लिखना होता है तब आप टेस्ट सिरीज ज्वाइन करते है . और एक दो टेस्ट लिख कर बोर हो जाते है वजह उस टाइम आपको लिखने से ज्यादा पढने के मन होता है . मेरे कई दोस्तों ने DELHI  की एक नामचीन कोचिंग में टेस्ट सिरीज ज्वाइन और एक दो टेस्ट लिख कर छोड़ दिया .
यह अच्छा समय है मैन्स एग्जाम के लिए उत्तर लिख कर अभ्यास करने के लिए . अगर आपको लगता है कि आप की अभी उतनी तैयारी नही है कि मैन्स के उत्तर लिख सके तो मै बस इतना ही कहुगा कि यही हालत सबकी होती है हर किसी को जो कई बार पहले मैन्स लिख चुके होते है उनको भी ........
इसलिए जैसी भी आपकी तैयारी हो चाहे कही से देख कर ही लिखे पर लिखे जरुर .......... अगर आप वाकई गंभीर है तो इस साल हुए मैन्स सरल सरल प्रश्नों से शुरुआत करे . किसी से चेक कराए . बगैर हिचक यहाँ पर अपलोड करे .....और दुसरे के answer पर अपने कमेंट भी दे वरना आप पर भी कमेंट नही देगा ...किसी की आलोचना ही न करे उसको प्रोत्साहन भी दे . 

ब्यस्त तो हर कोई है और मै कुछ ज्यादा ही ब्यस्त रहता हूँ इसलिए प्लीज सॉरी सारी उम्मीदे , मुझसे मत रखे ....रास्ता दिखा सकता हूँ बाकि चलना तो आपको ही है न ........इसलिए लिखे और आप डायरेक्टली UPLOAD करिये ....हो सकता है आप को शुरुआत में कोई कमेंट न मिले पर धीरे धीरे आपके answer अच्छे होते जायेगे और लोग आपके answer को पसंद करेगे . 

एक और जरूरी बात ..... अगर आप को हिचक लग रही है तो कोई fake id बना कर answer अपलोड कर सकते है ..
आपके अच्छे भविष्य की हार्दिक शुभकामनाये ......

1 टिप्पणी:

Featured Post

SUCCESS TIPS BY NISHANT JAIN IAS 2015 ( RANK 13 )

मुझे किसी भी  सफल व्यक्ति की सबसे महतवपूर्ण बात उसके STRUGGLE  में दिखती है . इस साल के हिंदी माध्यम के टॉपर निशांत जैन की कहानी बहुत प्रेर...